How to Remove KYC in Paytm ?

How to Remove KYC in Paytm ?
मैं पेटीएम से केवाईसी कैसे हटा सकता हूं?
पेटीएम पर सभी खातों के लिए केवाईसी अनिवार्य है।
यह सुनिश्चित करता है कि खाताधारक सत्यापित हैं।
लेनदेन सुरक्षित हैं।

मैं अपने केवाईसी को कैसे अनलिंक करूं?
आपके केवाईसी को अनलिंक करने के दो तरीके हैं। पहला है कंपनी की वेबसाइट पर जाकर लॉग इन करना। दूसरा तरीका है उन्हें support@kyc पर ईमेल करना।

मैं अपना आधार कार्ड पेटीएम से कैसे हटा सकता हूं?
पेटीएम से अपना आधार कार्ड हटाने के लिए, आपको सबसे पहले अपने पेटीएम खाते से आधार कार्ड हटाना होगा। ऐसा करने के लिए, सेटिंग टैब पर जाएं और "माई प्रोफाइल" चुनें। इस पृष्ठ पर, "आधार कार्ड" पर क्लिक करें और "निकालें" चुनें। फिर आपको सत्यापन के लिए अपना आधार नंबर दर्ज करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

क्या हम एक ही केवाईसी के साथ दो पेटीएम खाते रख सकते हैं?
हां, आपके पास एक ही केवाईसी के साथ दो पेटीएम खाते हो सकते हैं। हालांकि, एक खाते में जोड़े जा सकने वाले पेटीएम वॉलेट की संख्या की एक सीमा है।

क्या हम पेटीएम अकाउंट डिलीट कर सकते हैं?
हां, आप ऐप की सेटिंग में जाकर "डिलीट अकाउंट" पर क्लिक करके अपना पेटीएम अकाउंट डिलीट कर सकते हैं। यह किसी भी सहेजी गई भुगतान विधियों सहित आपकी सभी प्राथमिकताएं हटा देगा।

क्या मैं पेटीएम केवाईसी विवरण बदल सकता हूं?
यदि आप एक पेटीएम ग्राहक हैं, तो आप ऐप के माई पेटीएम सेक्शन में जाकर और "अपडेट केवाईसी" का चयन करके अपना केवाईसी विवरण बदल सकते हैं।
आप ऐप के माई पेटीएम सेक्शन पर अपने केवाईसी विवरण अपडेट कर सकते हैं।

केवाईसी के बाद मैं अपना पेटीएम नाम कैसे बदल सकता हूं?
अपने पेटीएम खाते में अपना नाम बदलने के लिए, कृपया 1800-266-3333 डायल करके या help@paytm पर ईमेल करके हमारी ग्राहक सेवा टीम से संपर्क करें।

मैं अपने आधार कार्ड को कैसे अनलिंक कर सकता हूं?
यदि आप अपने आधार कार्ड को अपने बैंक खाते से अलग करना चाहते हैं, तो आपको बैंक से संपर्क करना होगा और उनसे अपना आधार नंबर निकालने के लिए कहना होगा। आप एक नए कार्ड का अनुरोध भी कर सकते हैं और इसे बैंक खाते से लिंक नहीं कर सकते हैं।

मैं आधार कार्ड से जुड़ा अपना मोबाइल नंबर कैसे जान सकता हूं?
आप UIDAI ऐप डाउनलोड करके अपना आधार नंबर चेक कर सकते हैं। आप यूआईडीएआई की वेबसाइट पर अपने आधार कार्ड से लिंक अपना मोबाइल नंबर भी देख सकते हैं।

मैं अपना आधार कार्ड कैसे रद्द कर सकता हूं?
यदि यूआईडीएआई ने छह महीने की अवधि के लिए कोई बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण प्रयास नहीं किया है, तो भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) को एक लिखित आवेदन जमा करके आधार कार्ड को रद्द किया जा सकता है।

क्या मैं केवाईसी के बाद अपना पेटीएम मोबाइल नंबर बदल सकता हूं?
हां, आप केवाईसी के बाद अपना पेटीएम मोबाइल नंबर बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, कृपया ऐप के सेटिंग सेक्शन में जाएं और "मोबाइल नंबर" विकल्प पर टैप करें।

AJAY TECH SUPPORT

Post a Comment

WELCOME TO OUR BLOG - AJAY TECH SUPPORT.

Previous Post Next Post