How to Watch YouTube While Using Other Apps ?

**YouTube को देखते हुए अन्य ऐप्स का उपयोग कैसे करें?**


YouTube एक ऐसा मनोरंजन स्रोत है जिसे हर कोई पसंद करता है। लेकिन कभी-कभी हमें यूट्यूब देखते समय भी अन्य ऐप्स का उपयोग करना पड़ता है, जैसे कि इमेल चेक करना, सोशल मीडिया पोस्ट करना, या अन्य कार्य। इस लेख में, हम यह जानेंगे कि कैसे आप अपने स्मार्टफोन पर YouTube को देखते हुए भी अन्य ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं।

**1. विभाजित स्क्रीन का उपयोग:**

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में विभाजित स्क्रीन का उपयोग करके आप YouTube वीडियो देखते समय भी दूसरे ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए, यूट्यूब वीडियो को चलाएं और फिर अपने स्मार्टफोन के निचले या ऊपर के स्थान पर होने वाले बैकग्राउंड में स्थित ऐप्स को खोलें। इस तरह, आप दोनों काम कर सकते हैं बिना किसी समस्या के।

**2. थर्ड पार्टी ऐप्स का उपयोग:**

कई थर्ड पार्टी ऐप्स उपलब्ध हैं जो आपको यह सुविधा प्रदान करते हैं कि आप YouTube को देखते समय भी अन्य ऐप्स का उपयोग कर सकें। इनमें कुछ पॉपुलर ऐप्स हैं जैसे कि "Floating Tube" और "FlyTube"। आप इन ऐप्स को डाउनलोड करके YouTube वीडियो को देखते समय भी दूसरे काम कर सकते हैं।

**3. YouTube Premium का उपयोग:**

YouTube Premium सदस्यता के साथ, आप YouTube वीडियो को बैकग्राउंड में चलाकर दूसरे ऐप्स का भी उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको विज्ञापनों से मुक्त करता है और आपको ऑफलाइन भी वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है।

इन तरीकों का उपयोग करके आप बहुत ही आसानी से YouTube को देखते हुए भी अन्य ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं। यह एक सुविधाजनक तरीका है जो आपको समय की बचत करने में मदद कर सकता है और आपके स्मार्टफोन का उपयोग करने का एक नया अनुभव भी प्रदान कर सकता है।

आखिरकार, आपके स्मार्टफोन के साथ अन्य ऐप्स का उपयोग करते समय भी YouTube को देखना संभव है, और उपरोक्त तरीकों का उपयोग करके आप इसे आसानी से कर सकते हैं।

Post a Comment

WELCOME TO OUR BLOG - AJAY TECH SUPPORT.

Previous Post Next Post